web analytics

रोहित शर्मा का 264 रन का रिकॉर्ड तोडा इस युवा बल्लेबाज ने।

रोहित शर्मा का 264 रन का रिकॉर्ड तोडा इस युवा बल्लेबाज ने।

देश और दुनिया में वैसे तो बहुत से खेल खेले जाते हैं, लेकिन लोग ज्यादा क्रिकेट को पसंद करते है. भारत में क्रिकेट के दीवानों की कोई कमी नहीं हैं. लोग महंगी से महंगी टिकट खरीदकर क्रिकेट का मैच देखने अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ पहुंच जाते हैं. आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे महान खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने भारत और श्री लंका मैच के दौरान ऐसा रिकॉर्ड बनाया, जिसके बारे में कहा जा रहा था कि इस रिकॉर्ड को आने वाले समय में कोई भी नहीं तोड़ पायेगा.

यहां हम बात कर रहे हैं भारतीय क्रिकेट टीम में हिट मैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा की. रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करके एक ऐसे रिकॉर्ड की नींव रखी है, जिसको तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. दुनिया में सिर्फ रोहित ही एकलौते ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट मैच में 3 बार दोहरा शतक लगाया है. अभी तक अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय क्रिकेट मैचों में सिर्फ 7 दोहरे शतक लगे हैं, जिसमें से 3 तो भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा के द्वारा ही लगाए गए हैं.

आपको बता दें कि 2013 में श्री लंका के साथ ईडन गार्डन्स में रोहित ने 264 रन बनाए थे. ये अभी तक का एक दिवसीय क्रिकेट में सबसे बेहतरीन स्कोर है. इसके बाद रोहित ने ये स्कोर श्री लंका के विरुद्ध मोहाली में 173 गेंदों का सामना करके बनाया था. जब रोहित ने ये रिकॉर्ड बनाया तब क्रिकेट जगत की बहुत सी महान हस्तियों ने ये कहा था कि ये रिकॉर्ड कोई भी नहीं तोड़ पायेगा, लेकिन अब ये बात पूरी तरह से गलत साबित हो चुकी है और रोहित का ये रिकॉर्ड टूट चुका है.


भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के 20 साल के बल्लेबाज शेन डेट्सवेल्ल ने तोड़ दिया है. शेन ने NW2 के क्लब की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 490 रनों की धमाकेदार पारी खेली और टीम को जीत भी दिलवाई. 100 ओवर के इस मैच में ये अब तक किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रन है, इससे पहले ये रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम दर्ज था.

Please follow and like us:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

%d bloggers like this: